अपने Youtube चैनल को सही तरीके से Monetize कैसे करें | How to monetize Youtube channel - BlogSohaib.Com

Latest

Latest Technology news related to Mobile, Tablets, Laptops, Gaming, Money making, online earning, affiliate marketing from blogsohaib.com brings all the knowledge and tutorial top breaking news live only on blogsohaib.com.

Tuesday, December 28, 2021

अपने Youtube चैनल को सही तरीके से Monetize कैसे करें | How to monetize Youtube channel

Keywords :  2022 में youtube चैनल से पैसे कैसे कमाए, 2019 में youtube चैनल से पैसे कमाने का सबसे अच्छा तरीका, youtube चैनल से पैसे कमाने का सबसे लाभदायक तरीका

YouTubers विभिन्न तरीकों से पैसा कमा रहे हैं जैसे विज्ञापन राजस्व, प्रायोजन,

उत्पाद प्लेसमेंट और बहुत कुछ।

कुछ YouTubers जीवन यापन के लिए वीडियो गेम खेलते हैं या

कॉमेडी स्केच बनाएं।

इनमें से बहुत सी चीजें एक एल्गोरिथम द्वारा उत्पन्न होती हैं जो निर्धारित करती हैं

वीडियो की प्रासंगिकता।



YouTube एल्गोरिदम विकसित करने का प्रयास कर रहा है ताकि वह उच्च जुड़ाव दर वाले वीडियो की पहचान कर सके और अपने खोज परिणामों में उन्हें तरजीह दे सके।

YouTube एक शक्तिशाली सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जो लोगों को उनके द्वारा खोजी जा रही सामग्री से जोड़ता है। कई YouTubers अपने YouTube खाते का उपयोग पैसे कमाने के लिए करते हैं। राजस्व विज्ञापन राजस्व और मासिक सदस्यता के माध्यम से उत्पन्न होता है।

YouTubers के लिए प्लेटफ़ॉर्म पर आय उत्पन्न करने के लिए Google Adsense कार्यक्रम सबसे लोकप्रिय तरीकों में से एक है। यह उन्हें लक्षित विज्ञापन का उपयोग करके अपनी सामग्री का मुद्रीकरण करने में सक्षम बनाता है। विज्ञापन YouTube वीडियो और भाग लेने वाले उपयोगकर्ताओं के चैनलों पर प्रदर्शित होते हैं, जो उन्हें प्रासंगिक विज्ञापन दिखाकर समान संख्या में दृश्यों से अधिक पैसा कमाने में सक्षम बनाता है।

Google Adsense एक ऐसी सेवा है जो वेबसाइटों के मुद्रीकरण को सक्षम बनाती है। यदि किसी वेबसाइट को Google Adsense का उपयोग करने के लिए सक्षम किया गया है, तो Google वेबसाइट पर साइट के विज्ञापनदाताओं के विज्ञापन दिखाएगा।

इस लेख में, हम देखेंगे कि आप YouTube चैनल के मालिक के रूप में Google Adsense के लिए कैसे साइन अप कर सकते हैं।

चरण 1: YouTube चैनल के स्वामी के रूप में साइन अप करना:

यदि आपके पास एक YouTube चैनल है और आपने मुद्रीकरण सेटिंग चालू कर दी है जो YouTube वीडियो द्वारा विज्ञापनों को दिखाने की अनुमति देती है, तो आप पहले से ही कार्यक्रम के लिए साइन अप हैं। यदि नहीं- नीचे दिए गए चरणों का पालन करें-

1) अपने YouTube खाते में लॉग इन करें

2) स्क्रीन के ऊपर दाईं ओर 'चैनल' पर क्लिक करें

3) दिखाई देने वाले ड्रॉप-डाउन मेनू से 'चैनल सेटिंग्स' चुनें

Youtube adsense प्रोग्राम youtubers के लिए अपनी सामग्री का मुद्रीकरण करने और पैसे कमाने का एक शानदार तरीका है।

गूगल एडसेंस प्रोग्राम यूट्यूब चैनल मालिकों के लिए अपनी सामग्री का मुद्रीकरण करने और पैसा कमाने का एक शानदार तरीका है। जबकि यह लगभग वर्षों से है, कार्यक्रम समय के साथ बदल गया है और अब Youtube रचनाकारों के अनुरूप समाधान प्रदान करता है। अपने दर्शकों के लिए सही अनुभव लाने के लिए Youtube निर्माता विभिन्न विज्ञापन प्रारूपों और आकारों में से चुन सकते हैं।

 

 

No comments:

Post a Comment